National

दिल्ली में घने कोहरे से ट्रेन, विमान सेवा प्रभावित

दिल्ली, घने कोहरे, ट्रेन, विमान सेवा प्रभावित, राजधानी, यातायातDelhi fog

 

दिल्ली, घने कोहरे, ट्रेन, विमान सेवा प्रभावित, राजधानी, यातायात
Delhi fog

नई दिल्ली| राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिसके कारण कुछ जगहों पर दृश्यता 50 मीटर से भी कम रही। दृश्यता कम होने के कारण यातायात सेवाओं पर गहरा असर पड़ा। घने कोहरे के कारण 70 से अधिक ट्रेनें विलंब से चल रही हैं, जबकि कम से कम 12 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाली आठ उड़ानों को रद्द करना पड़ा।

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा, “आज (शुक्रवार) घने कोहरे से पूरा उत्तर भारत प्रभावित है।”अधिकारी ने कहा कि 12401 मगध एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 25 घंटे, जबकि सीमांचल एक्सप्रेस 20 घंटे की देरी से चल रही है।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) के मुताबिक, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 60 उड़ानों को या तो विलंब हुआ या उनके मार्ग बदल दिए गए।राजधानी में शुक्रवार सुबह कोहरे की घनी चादर देखने को मिली। सुबह 8.30 बजे पालम में दृश्यता 50 मीटर से भी कम थी, जबकि सफदरजंग में यह आंकड़ा 300 मीटर था।भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, “पूर्वाह्न 11.00 बजे मौसम में सुधार हुआ और दृश्यता 600-800 मीटर हो गई।”

=>
=>
loading...