Top NewsUttar Pradesh

कुंभ में केमिकल अटैक की साजिश रच रहा था ISIS, महाराष्ट्र ATS ने नाकाम किए मंसूबे

मुंबई। महाराष्ट्र एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एटीएस ने ISIS से कनेक्शन रखने के मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस लोगों के मंसूबे जानकर एटीएस भी हैरान रह गई। ये सभी कुंभ में केमिकल अटैक की सजिश रच रहे थे। एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार लोग गणतंत्र दिवस से पहले कुंभ में कई जगहों पर खाने-पीने की चीजों में केमिकल मिलाकर सामूहिक नरसंहार की साजिश रच रहे थे।

महाराष्ट्र एटीएस का कहना है सुरक्षा एजेंसियों से मिली सूचना आधार पर आतंकी संगठन ISIS से जुड़े एक समूह की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान ठाणे के मुंब्रा और औरंगाबाद जिलों में छापेमारी कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से कुछ केमिकल, पाउडर, मोबाइल फोन, हार्ड ड्राइव, सिमकार्ड, ऐसिड बोतल और धारदार चाकू भी बरामद किए गए हैं।

इन लोगों के निशाने पर कुंभ या फिर 26 जनवरी जैसे बड़े भीड़-भाड़ वाले स्थान पर जाकर अपने नापाक इरादों को अंजाम देना था। यही नहीं ये लोग पारंपरिक बम ब्लास्ट करने की जगह खाने में जहर मिलाना या फिर केमिकल या एसिड अटैक करके कईयों की जान लेना था। पिछले महीने NIA ने जब यूपी के अमरोहा और दिल्ली के जफराबाद ने ISIS से कनेक्शन के मामले में 16 जगहों पर छापा मार कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया तो उनसे पूछताछ के बाद ही इनके नाम सामने आए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH