NationalRepublic Dayमुख्य समाचार

70 वें गणतंत्र दिवस पर केसरिया साफे में नजर आए पीएम मोदी, दिखा एक अलग अंदाज़

हर साल की तरह की इस साल भी प्रधानमंत्री ने अपने अलग अंदाज़ को बरक़रार रखा है। शनिवार को 70वें गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री केसरिया रंग के खूबसूरत साफे में नजर आए। पारंपरिक कुर्ता पायजामा और नेहरू जैकेट पहने प्रधानमंत्री ने पहले अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री का पहना पारम्परिक पोशाक और साफा हमेशा से खास आकर्षण का केंद्र रहा है।


2014 में लाल जोधपुरी साफे में नजर आए थे पीएम मोदी

2014 में स्वतंत्रता दिवस नरेंद्र मोदी ने चमकीले लाल रंग का जोधपुरी बंधेज साफा पहना था। आपको बता दें, ऐसा पहली बार हुआ था जब कोई प्रधानमंत्री लालकिले पर साफा पहने भाषण देता नज़र आया हो।

 

 

 

 

2015 में रंग बिरंगी पगड़ी में आए थे पीएम

साल 2015 में गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी रंग-बिरंगी पगड़ी बांधे दिखे थे, इस दौरान तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा चीफ गेस्ट के रूप में भारत भी आए थे।

 

 

2016 में पहना नारंगी साफा

2016 के गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने नारंगी साफा बांधे नजर आए थे। इस दौरान उन्होंने सफारी सूट के साथ यह साफा बांधा था।

2017 में पहना नेहरू जैकेट

साल 2017 के गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी सफेद रंग के कुर्ते के साथ काली रंग की नेहरू जैकेट में पहने नजर आए थे। इस दौरान उन्होंने पिंक कलर की पगड़ी पहनी थी। चीफ गेस्ट के तौर पर अबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायेद गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल हुए थे।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava