Sports

आईसीसी ने लगाया अंबाती रायुडू पर बैन, बताई ये वजह

दुबई। टीम इंडिया के बल्लेबाज़ अंबाती रायुडू के खिलाफ आईसीसी ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। आईसीसी ने उनपर इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाज़ी करने पर बैन लगा दिया है। रायुडू ने 14 दिन की निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की जांच कराने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद आईसीसी ने उसके खिलाफ यह कार्रवाई की। रायुडू के एक्शन की शिकायत 13 जनवरी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के दौरान की गयी थी।

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, जब किसी क्रिकेटर का गेंदबाजी ऐक्शन संदिग्ध पाया जाता है तो उसे 14 दिनों के भीतर अपने बोलिंग ऐक्शन का टेस्ट देना होता है। इसी के चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। यह सस्पेंशन तब तक लागू रहेगा, जब तक वह अपना टेस्ट नहीं देते और उनके बोलिंग ऐक्शन को वैध नहीं पाया जाता।

आईसीसी का यह फैसला उस समय आया जब अंबाती रायडू न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में बैटिंग कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद न्यूजीलैंड में भी धमाल मचाए भारतीय टीम के लिए रायडू पर बैन का यह फैसला बड़ा झटका माना जा रहा है। 33 वर्षीय रायुडू को पहली बार 13 जनवरी को संदिग्ध ऐक्शन के चलते रिपोर्ट किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में सीरीज के पहले वनडे इंटरनैशनल मैच के दौरान रायुडू का बोलिंग ऐक्शन संदिग्ध पाया गया था। रायुडू ने तब 2 ओवर ही गेंदबाजी की थी और 13 रन दिए थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH