Entertainment

महेश आनंद की तरह ही इन 5 स्टार्स की उनके ही घरों में मिली थी डेडबॉडी, मौत पर आज भी है सस्पेंस

मुंबई। बॉलीवुड के ‘खलनायक’ महेश आनंद की मौत हो गई है। उन्हें अंधेरी स्थित उनके घर में उन्हें मृत पाया गया। वह पिछले कई सालों से अकेले रह रहे थे। काफी समय से उनके पास कोई काम भी नहीं था। महेश आनंद को 1980 और 1990 के दशक के एक लोकप्रिय अभिनेता को उनकी लंबी और सख्त कद-काठी के लिए जाना जाता था। उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई थी, लेकिन कई वर्षो से वह गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे थे।

आनंद ने अमिताभ बच्चन, गोविंदा, संजय दत्त जैसे अभिनेताओं के साथ गंगा जमुना सरस्वती और शाहंशाह (1988), मजबूर (1989), थानेदार (1990), बेताज बादशाह (1994), कूली नं.1 (1995), विजेता (1996), लाल बादशाह, आया तूफान (1999), बागी और कुरुक्षेत्र (2000), प्यार किया नहीं जाता (2003) जैसी फिल्मों में काम किया था।

आज हम आपको उन कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी महेश आनंद की ही तरह डेड बॉडी उनके घर में मिली थी।

प्रत्यूषा बनर्जी

टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी की भी डेडबॉडी उनके घर में मिली थी। उन्होंने फांदी लागर आत्महत्या की थी। बताया जाता है कि उन्होंने खराब प्रेम संबंधों के चलते ये कदम उठाया था। प्रत्यूषा को टीवी शो ‘बालिका वधू’ के लिए जाना जाता है।

कुलजीत रंधावा

छोटे पर्दे की हीरोइन और जानी-मानी मॉडल रहीं कुलजीत रंधावा ने 2006 में मुंबई के जुहू स्थित अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। उनकी मौत के पीछे कारण ये बताया गया कि कुलजीत जिंदगी के दबावों, कठिनाइयों और तनावों को नहीं झेल पा रही थीं। उन्हें सीरियल कोहिनूर, कैट्स में पहचान मिली थी।

ए के हंगल

बताया जाता है कि ए के हंगल भी बुरी स्थिति में घर में मृत पाए गए थे। हंगल अपने अंतिम दिनों में बेहद तंगी के दौर से गुजरे। उन्होंने अंतिम दिन किराए के एक टूटे-फूटे घर में गुजारे थे। मौत से पहले वो कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे थे।

परवीन बॉबी

हिंदी फिल्मों में 70 और 80 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस रहीं परवीन बॉबी की जिंदगी भी ड्रग्स के चलते बर्बाद हो गई थी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, महेश भट्ट से ब्रेकअप से वो बहुत टूट गई थीं। ब्रेकअप के बाद परवीन को शराब पीना शुरू कर दिया था। 2002 में मां के निधन के बाद परवीन का मानसिक संतुलन बिगड़ गया। वो अकेले रहने लगीं। 20 जनवरी, 2005 को परवीन के ही घर में उनकी डेडबॉडी मिली थी।

जिया खान

2013 में बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर सूरज पंचोली से ब्रेकअप और फिल्मी करियर न चलने की वजह से जिया ने ने ये कदम उठाया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH