Nationalमुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, 20 जवान शहीद, 40 से ज्यादा घायल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में सेना के 20 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं जबकि कई 40 से ज्यादा जवान घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने रिमोट कंट्रोल के जरिये आईईडी ब्लास्ट किया जिसमें सीआरपीएफ के वाहन के परखच्चे उड़ गए।

हमला उस समय हुआ जब जब सीआरपीएफ की गाड़ी श्रीनगर-जम्‍मू नेशनल हाइवे से अवंतिपोरा की तरफ जा रही थी तभी वह आतंकियों की ओर से आईईडी ब्‍लास्‍ट को अंजाम दिया गया। इलाके को घेर लिया गया और लगातार फायरिंग और धमाके की आवाजें यहां से आ रही हैं। ब्‍लास्‍ट के बाद आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग भी की है।

सीआरपीएफ के सूत्रों का कहना है कि सड़क पर एक चार पहिया वाहन में IED लगाया गया था। कार हाईवे पर खड़ी थी। जैसे ही सुरक्षाबलों का काफिला कार के पास से गुजरा, उसमें ब्लास्ट हो गया। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने ली है।

जैश ए मोहम्मद के प्रवक्ता ने बताया कि यह फिदायीन हमला था। इसको अंजाम देने वाला ड्राइवर पुलवामा के गुंडई बाग का रहने वाला है। इसका नाम आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो है। बता दें कि उरी के बाद यह बड़ा आतंकी हमला है। उरी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे।

=>
=>
loading...