NationalTop News

शहीद मेजर वीएस ढौंडियाल और जवान अजय कुमार को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हुए आत्‍मघाती हमले के जिम्‍मेदार जैश ए मुहम्‍मद के 2 कमांडरों को ढेर कर दिया है। इस दौरान भारतीय सेना के पांच जवान भी शहीद हो गए। इसमें देहरादून के रहने वाले मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल भी शामिल थे। शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल को आज अंतिम विदाई दी गई।

मेजर ढौंडियाल के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार के खड़खड़ी श्मशान घाट पर लाया गया। यहां शहीद मेजर का सैन्य सम्मान और वैदिक विधि विधान से अंतिम संस्कार किया गया। मेजर के चाचा जगदीश प्रसाद ढौंडियाल ने उन्हें मुखाग्नि दी। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए श्मशान घाट पर भारी संख्या में लोग पहुंचे। इस दौरान ‘शहीद ढौंडियाल अमर रहे’ और ‘वंदे मातरम’ के नारों के पूरा आसमान गूंजता रहा।

वहीँ, पुलवामा में आतंकी हमले के बाद सेना की ओर से चलाए जा रहे अभियान के दौरान शहीद हुए मेरठ के जवान अजय कुमार की अंतिम यात्रा मंगलवार की सुबह सैन्य सम्मान के साथ छावनी से निकली। शहीद अजय का पार्थिव शरीर सोमवार को देर रात सैन्य अस्पताल लाया गया। मंगलवार की सुबह पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंतिम यात्रा शुरू हुई।

शहीद के अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी सेना के 18 गढ़वा रेजीमेंट को दी गई है। पूरी व्यवस्था को रेजीमेंट के कमान अधिकारी स्वयं देख रहे हैं। सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग, शहीद अजय के अंतिम दर्शनों के लिए खड़े थे। रास्ते पर वाहनों से आने जाने वाले लोगों ने भी वाहन रोक कर अजय की शहादत को नमन किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH