NationalTop News

चूरू में बोले पीएम मोदी, सौगंध मुझे मेरी मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा

चूरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के चूरु में एक सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश से बढ़कर कुछ नहीं होता है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए खुद से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है। देश की सेवा करने वालों को, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आपका ये प्रधानसेवक नमन करता है।

मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आपका मिजाज अलग लग रहा है। आपका ये जोश, उत्साह भली-भांति समझ रहा हूं। यह एक ऐसा पल है कि हमें भारत के वीरों को सिर झुकाकर नमन करना चाहिए। चूरु की धरती से देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है।

मोदी ने कहा, “2014 में मैंने अपने दिल की बात सबके सामने रखी थी। मेरी आत्मा कहती है कि आज का दिन उसे फिर से दोहराने का दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता को पढ़ा। मोदी ने कहा कि चूरु की धरती से मैं अपने उन शब्दों को फिर दोहरा रहा हूं- सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। मैं देश नहीं रुकने दूंगा। मैं देश नहीं झुकने दूंगा, सौगंध मुझे है मिट्टी की, देश नहीं मिटने दूंगा।

मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा। जाग रहा है देश मेरा, हर भारतवासी जीतेगा। सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। हमें फिर से दोहराना है और खुद को याद दिलाना है- न भटकेंगे, न अटकेंगे, कुछ भी हो हम देश नहीं मिटने देंगे।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH