NationalTop Newsमुख्य समाचार

भारत के हमले से बौखलाया पाक, ISI ने आतंकियों को करो या मरो का दिया हुक्म

भारतीय वायुसेना के पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानों पर बमबारी किये जाने से पाकिस्तान बौखला उठा है। जिसके चलते पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आंतकियों को करो या मरो का हुक्म जारी कर दिया है। भारतीय खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली समेत कई शहर आतंकियों के निशाने पर है। एयर स्ट्राइक के बाद जेहाद यूनाइटेड काउंसिल ने भारत में मौजूद आंतकियों को निर्देश जारी किए। जैश-ए-मोहम्मद, लश्करे तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के आंतकियों को फरमान जारी किया है, जिसमें फिदायीन हमले और बम धमाके अलग अलग-शहरों में करने की बात कही गई है। इसलिए दिल्ली पुलिस ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

भारतीय वायुसेना ने 26 फ़रवरी यानी मंगलवार को पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक करके जैश के 13 आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की थी। भारत की इस कार्यवाही कि खास बात ये है कि 1971 के बाद पहली बार भारतीय वायुसेना PoK में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान की सीमा में दाखिल हुई।

भारतीय सेना के 12 मिराज लड़ाकू विमानों ने मंगलवार सुबह 3 बजे बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी में बमबारी कर आतंकवादियों के ठिकानों को पूरी तरह से तबाह कर दिया। बता दें कि बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद का सबसे बड़ा प्रशिक्षण शिविर चल रहा था। एलओसी से करीब 80 किलोमीटर दूर भारतीय वायुसेना की ओर से किए गए इस एयर स्ट्राइक में बड़ी संख्या में आतंकवादी, ट्रेनर और आतंकियों के कई कमांडर ढेर हो गए।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava