InternationalNationalTop News

पकड़े जाने से पहले पायलट अभिनंदन ने किया था ऐसा काम, पाकिस्तान भी हुआ कायल

नई दिल्ली। पाकिस्तान की कैद में पहुंचे विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई की हर भारतवासी दुआ कर रहा है। इस बीच एक ऐसी खबर आई है जिसको सुनकर आपका अभिनंदन के प्रर्ति सम्मान और बढ़ जाएगा। दरअसल, अभिनन्दन पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते हुए एलओसी पार कर गए, जहां उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वह पैराशूट से नीचे उतरे तो उन्हें इस बात का पता नहीं था कि वह भारतीय सीमा में हैं या पाकिस्तानी। उन्होंने वहां मौजूद कुछ गांव वालों से पूछा तब उन्हें पता चला कि वह पाकिस्तान में हैं। इसके बाद उन्होंने ऐसा कदम उठाया जिसकी पाकिस्तानी मीडिया भी तारीफ़ कर रहा है।

पाक मीडिया के अनुसार, उनके पास जो अहम दस्तावेज पास में थे, उनमें कुछ वो चबा लिए और बहुत सारे कागज पानी में गला दिए। ताकि ये पाकिस्तान के हाथ न लग पाएं। पाक मीडिया ने दावा किया है कि विंग कमांडर ने पीओके में स्थित होरान गांव के लोगों के चंगुल से बचने के लिए हवा में फायिरंग भी की थी। इसके बाद वह लगभग आधा किमी तक वे भागे भी लेकिन जब लगा कि बचना मुश्किल है तो एक तालाब में कूद गए। पाक मीडिया के अनुसार एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि दो विमानों में आग लगी हुई थी और उनमें से एक ने एलओसी पार करने में कामयाबी हासिल की और दूसरे में तेज विस्फोट हुआ। उसने बताया कि लगभग एक किमी दूर एक पैराशूट देखा और एक व्यक्ति सही सलामत जमीन पर उतरा।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पायलट पिस्तौल से लैस था और आसपास के कुछ युवाओं से पूछा कि यह स्थान भारत है या पाकिस्तान। लोगों की भीड़ को देखकर अभिनंदन ने देशभक्ति के नारे लगाए जिससे कुछ लोग नाराज हो गए। जवाब में उन्होंने पाक सेना जिंदाबाज के नारे लगाए। विंग कमांडर ने खतरा भांपा और पिस्तौल से हवाई फायर करके भागने की कोशिश की। आधा किमी बाद जब उन्हें लगा कि बचना मुश्किल है तो वे पानी में कूद गए। जिसके बाद उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH