NationalTop Newsमुख्य समाचार

पाकिस्तान के खिलाफ बड़े प्लान की तैयारी, तीनों सेना प्रमुखों के साथ रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की बैठक

भारत और पाकिस्तान सीमा पर चल रहे तनाव के बीच रक्षा मंत्री ने अपने घर पर एक अहम बैठक बुलाई, जिसमें तीनों सेना के प्रमुख पहुंचे। इस बैठक की जानकारी को शाम 6:30 बजे होने वाली सीसीएस की बैठक में साझा किया जाएगा। आपको बता दें शाम 7 बजे पीएम मोदी के घर पर भी केंद्रीय कमेटी की बैठक होने वाली है।

इस बैठक में पाकिस्तान की सीमा के मौजूदा हालात सहित कई मसलों पर चर्चा होगी। इसके अलावा सरकार सरकार सुरक्षा चुनौतियों को लेकर अधिकारियों से प्रतिक्रिया लेगी। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में भारत-चीन सीमा की स्थिति के अलावा भारत के पड़ोस से जुड़े भू-रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में अमेराका, रूस के साथ ही दूसरे मित्र देशों के साथ ही दुनिया के महत्वपूर्ण देशों के साथ संबंधों पर व्यापक चर्चा होगी।

दिल्ली में दो दिन चलने वाली बैठक में 42 देशों में पदस्थ भारत के डिफेंस प्रतिनिधि (अटैची) भी मौजूद हैं। बता दें ये भारतीय दूतावासों से जुड़े वे अफसर होते हैं, जो सैन्य क्षेत्र से जुड़े मामलों को देखते हैं। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में अमेरिका, रूस और अन्य मित्र राष्ट्रों सहित दुनिया के महत्वपूर्ण देशों के साथ संबंधों पर विस्तृत चर्चा होनी है। विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधि भी सैन्य संबंधों पर अपने विचार रखने के लिए भाग लेंगे।

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava