NationalTop Newsमुख्य समाचार

अभिनंदन की रिहाई से पहल आई बड़ी खबर, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने उनके परिवार को भेजा कुछ ऐसा की हो गए भावविभोर

हाल ही में भारतीय वायुसेना के फाइटर प्लेन मिग-21 ने पाकिस्तान के F-16 को तबाह कर दिया। इस प्लेन को उड़ाने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ने बड़ी जाबांजी से पाकिस्तानी वायुसेना के फाइटर को खदेड़ दिया था लेकिन इसी घटना में मिग-21 ध्वस्त हो गया और कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने अपनी हिरासत में ले लिया। लेकिन आज विंग कमांडर अभिनंदन वापस अपनी सरज़मी पे आ रहे हैं। पाकिस्तान की सरकार ने विग कमांडेर अभिनंदन को आज रिहा करने का आदेश दे दिया है।

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन आज वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौटने वाले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अभिनंदन का विमान पीओके में क्रैश हो गया था, जिसके बाद उन्हें वहां की आर्मी ने पकड़ लिया था। इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन के परिवार से संपर्क साध उन्हें उनके बेटे की सलामती का मैसेज भिजवाया है। पाकिस्तानी चैनल समा टीवी से बात करते हुए शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ‘मैंने विंग कमांडर अभिनंदन के परिवार को मैसेज कर कहा है कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। वो पूरी तरह सुरक्षित है, उन्हें सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। अभिनंदन स्वस्थ हैं और उनकी देखभाल हो रही है।’

सूत्रों के अनुसार, वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल आज कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा बॉर्डर जाएगा। इसके अलावा एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन के माता -पिता भी उन्हे रिसीव करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से अमृतसर जाने के लिए रवाना हो गए हैं। वे रात को ही दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। उम्मीद की जा रही है कि अभिनंदन आज दोपहर 1 बजे के बाद बाघा बॉर्डर से भारत में प्रवेश करेंगे। खतरे को देखते हुए बाघा बॉर्डर इलाके में BSF की टीम ने काफी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava