InternationalNationalTop News

अपने पायलट को भारतीय समझ पाकिस्‍तानियों ने पीट-पीटकर मार डाला..

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वापस भारत लौट आए हैं। अभिनंदन पाकिस्तानी f 16 को खदेड़ते हुए पाकिस्तानी सीमा में चले गए थे, वहां उन्होंने उसे मार भी गिराया था लेकिन खुद उनका विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। इस बीच भारत की ओर से दावा किया गया कि जिस f 16 को उन्होंने मार गिराया था उसका पायलट भी इसमें मारा गया है जबकि पाकिस्तान से इससे साफ़ इंकार कर दिया था। पाकिस्तान ने तो यहां तक कह दिया था कि उन्होंने इस कार्रवाई में f 16 का इस्तेमाल ही नहीं किया लेकिन अब पाकिस्तान का झूठ सबके सामने आ गया है।

लंदन में रहने वाले पाकिस्तानी वकील खालिद उमर ने दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना जिस दूसरे पायलट को गिरफ्तार करने का दावा कर रही थी वो पाकिस्तानी पायलट ही थे। दरअसल भारत ने बड़े गर्व के साथ ये कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ते हुए PoK में चले गए थे। लेकिन पाकिस्तान ने अपने एक पायलट की मौत की खबर छुपा ली।

खालिद उमर ने कहा है कि 27 फरवरी को सैन्य कार्रवाई के वक्त मारे गए पायलट पाकिस्तानी एयर फोर्स के विंग कमांडर शाहजाज उद्दीन थे। शाहजाज उद्दीन 19वीं स्क्वाड्रन से जुड़े थे और घटना के वक्त वह F-16 उड़ा रहे थे।

खालिद उमर ने लिखा है कि वो एयर मार्शल वसीमउद्दीन के बेटे थे। उन्होंने लिखा है जब भारत और पाकिस्तान के विमान टकरा रहे थे इस दौरान पाकिस्तानी पायलट PoK की सीमा में ही उतरने में कामयाब रहे। कुछ चोट लगी लेकिन वे जिंदा थे, लेकिन तभी उन्हें कुछ पाकिस्तानियों ने घेर लिया और उन्हें भारतीय पायलट समझ कर बेरहमी से पीटा, जिससे उनकी मौत हो गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH