NationalTop News

‘नापाक’ इंजेक्शन की वजह से बेहोशी की हालत में थे अभिनंदन, इसलिए रिहाई में हुई 5 घंटे की देरी

नई दिल्ली। पाकिस्तानी वायुसेना के f-16 को खदेड़ते हुए सीमा पार चले गए भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वापस भारत लौट आए हैं। शुक्रवार को उनकी वतन वापसी हुई। सफेद शर्ट और गहरे रंग के कोट पहने और सफेद शर्ट और गहरे रंग के कोट विंग कमांडर अभिनंदन ने अटारी वाघा बॉर्डर के जरिए रात 9 बजकर 15 मिनट पर भारतीय सीमा में कदम रखा। हालांकि उनकी वापसी को लेकर इंतजार काफी लंबा रहा। पहले कहा जा रहा था कि वह चार बजे तक भारतीय सीमा में दाखिल हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब एक ऐसी खबर आ रही है जिसको सुनकर हर कोई हैरान है।

पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी ने दावा किया है कि अभिनंदन से जानकारी जुटाने के लिए पाकिस्तान में उनका नार्को टेस्ट किया गया। इस इंजेक्शन का असर खत्म होने तक उन्हें पाकिस्तान में रोक कर रखा गया, ताकि भारत में मेडिकल परीक्षण होने के वक्त इंजेक्शन के इस्तेमाल का खुलासा नहीं हो सके।

जीडी बख्शी का कहना है कि पाकिस्तान ने अभिनंदन से महत्वपूर्ण और संवदेनशील जानकारी जुटाने के लिए इस तरह की हरकत को अंजाम दिया। अभिनंदन को सोडियम पेंटोथॉल इंजेक्शन देकर नार्को के जरिये उनसे भारतीय प्लान और मिशन का सच जानने की कोशिश की गई। जीडी बख्शी आगे कहते हैं कि पाकिस्तान का मकसद पूरा हुआ या नहीं ये साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता, मगर अभिनंदन को भारत को सौंपने में हुई देरी इस बात की तस्दीक करती है कि उन्हें इस इंजेक्शन का असर खत्म होने के चलते पाकिस्तान में तय वक्त से ज्यादा रोक कर रखा गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH