Top NewsUttar Pradesh

बसपा का फरमान, पोस्टर में मायावती के बराबर अपनी फोटो लगाई तो पार्टी से होंगे बाहर

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं ऐसे में तमाम राजनीतिक दल अपनी तैयारियां में जुट गए हैं। पार्टी प्रमुखों ने अपने कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर काम करने के निर्देश दिए हैं। इस बीच यूपी में सपा के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ रही बसपा ने फरमान जारी कर कहा है कि बसपा का कोई भी प्रत्याशी या नेता होर्डिंग या बैनर में पार्टी सुप्रीमो मायावती के बराबर फोटो नहीं लगा सकेगा। इतना ही नहीं ऐसा करने पर उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

बसपा एमएलसी व नवनियुक्त मंडल-जोन इंचार्ज भीमराव आंबेडकर ने ये दिशा-निर्देश यहां संगठन की लखनऊ बैठक में दिए। मायावती के निर्देश पर मंगलवार को इसी तरह की बैठक प्रदेश के सभी मंडलों में नवनियुक्त मंडल-जोन इंचार्ज की मौजूदगी में हुई। दरअसल, पार्टी के पुराने नेताओं को तो पार्टी की रीति-नीति, होर्डिंग-बैनर लगाने के तौर तरीके पता हैं। लेकिन चुनाव के मौके पर तमाम जगह समर्थक व नवागंतुक नेता अपने हिसाब से होर्डिंग में महापुरुषों व बसपा अध्यक्ष के बराबर या उससे भी बड़ी अपनी फोटो लगा देते हैं। बसपा ने इसे गंभीरता से लिया है और इसे अनुशासनहीनता माना है।

आंबेडकर ने पार्टी के जिम्मेदार नेताओं को समझाया कि मायावती पार्टी की सर्वोच्च नेता हैं। ऐसे में उनके बराबर फोटो लगाना अनुशासन के लिहाज से ठीक नहीं है। पार्टी सुप्रीमो मायावती के सामने पार्टी संस्थापक कांशीराम या फिर पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथी की तस्वीर ही लगाई जा सकती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH