Sports

आईएसएल : अंतिम प्लेऑफ सीट के लिए दो-दो हाथ करेंगे केरल, नार्थईस्ट

आईएसएल, केरला ब्लास्टर्स, नार्थईस्ट युनाइटेड, हीरो इंडियन सुपर लीगआईएसएल

 

आईएसएल, केरला ब्लास्टर्स, नार्थईस्ट युनाइटेड, हीरो इंडियन सुपर लीग
आईएसएल

कोच्चि| केरला ब्लास्टर्स और नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीमें रविवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएलएस) के तीसरे सीजन के एकमात्र बची सेमीफाइनल सीट के लिए यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो-दो हाथ करेंगी। तीसरे सीजन में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीन टीमों के नामों का फैसला हो चुका है। दिल्ली डायनामोज, मुम्बई सिटी एफसी और एटलेटिको दे कोलकाता ने पहले तीन स्थान सुरक्षित कर लिए हैं और अब रविवार को 90 मिनट के खेल के बाद साफ हो जाएगा कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी।

मजेदार बात यह है कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मेजबान टीम को सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है और घर में अच्छा प्रदर्शन करने वाली इस टीम को अपने जुनूनी प्रशंसकों के सामने खेलने का फायदा निश्चित तौर पर मिलेगा।केरल के कोच स्टीव कोपेल ने इस अहम मैच से पहले कहा, “हम सिर्फ खेलेंगे। मैं नही ंजानता कि ड्रॉ के लिए कैसे खेलते हैं? जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, लोग निर्णय लेना शुरू करेंगे। कोच अपनी रणनीति बदलेंगे। शुरुआत तो हम जीत के इरादे से करेंगे लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा हम जरूरत के मुताबिक खुद को बदलेंगे।”

केरल ने अपने घर में इस सीजन में अब तक लगातार चार मैच जीते हैं। घर से बाहर उसका प्रदर्शन हालांकि अच्छा नहीं रहा है। कोच ने माना कि मुम्बई के खिलाफ उनकी पतलून उतर गई थी , जब वे 0-5 से हार गए थे ले्िर न इसके बाद उनकी टीम ने घरेलू माहौल का फायदा उठाना शुरू कर दिया। अब तो उसे तीसरे सीजन के फाइनल की मेजबानी करनी है और इस लिहाज से उसे अब हर हाल में कमर कसनी होगी।

कोपेल ने कहा, “यहां किसी भी मैदान से अच्छा माहौल मिलता है। यहां सबसे अधिक लोग जुटते हैं। ऐसे में कोच्चि को फाइनल की मेजबानी देना समझदारी भरा फैसला है। केरल को फुटबाल से प्रेम है। यहां के लोग फुटबाल से प्यार करते हैं। उनकी टीम फाइनल में पहुंचे या नहीं, इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता।

मुझे यकीन है कि यहां के लोग फाइनल को हाथो-हाथ लेंगे और एक शानदार मैच का भरपूर लुत्फ लेंगे।”केरल को अगर फाइनल खेलना है तो फिर उसे मेहताब हुसैन के बगैर नार्थईस्ट को हराने के बारे में सोचना होगा। इसमें कोई दो राय नहीं कि नार्थईस्ट टीम भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए केरल जितनी ही कृतसंकल्प है।

नार्थईस्ट को कोच नीलो विंगाडा ने कहा, “मुझे यकीन है कि कल एक शानदार मैच होगा। किसी एक टीम को बाहर जाना होगा और यह उसके लिए गहरा सदमा होगा लेकिन यही फुटबाल है। अगर फुटबाल अच्छे प्रदर्शन का खेल होता तो हम क्वालीफाई कर चुके होते लेकिन यह अच्छे प्रदर्शन का नहीं बल्कि परिणामों का खेल है। हमारे लिए कल का परिणाम सबसे अहम होगा। मुझे यकीन है कि हम अच्छा खेल दिखाएंगे।”

विंगाडा को अच्छी तरह मालूम है कि केरल की टीम अपने घर में अपने 60 हजार के करीब जुनूनी प्रशंसकों के समक्ष खेलते हुए काफी शक्तिशाली हो जाती है लेकिन इसके बावजूद वह यह मानते हैं कि उनकी टीम अच्छा खेलते हुए जीत हासिल करेगी।केरल और नार्थईस्ट की टीम के इस मैच के साथ तीसरे सीजन के लीग स्तर का समापन होगा। मजेदार बात यह है कि इन्हीं दो टीमों के बीच गुवाहाटी में हुए मैच के साथ लीग स्तर का आगाज हुआ था, जिसमें मेजबान टीम ने एक गोल के अंतर से जीत हासिल की थी।

 

 

=>
=>
loading...