Top NewsUttar Pradesh

जनधन खातों में जमा पैसा आप का ही, इसे लौटाना मत : पीएम मोदी

जनधन खातों, पीएम मोदी, पैसा, उत्तर प्रदेश, मुरादाबाद मोदी

 

जनधन खातों, पीएम मोदी, पैसा, उत्तर प्रदेश, मुरादाबाद
मोदी

मुरादाबाद (उप्र)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां शनिवार को कहा कि जनधन खाते में अमीर पैसा जमा कर रहे हैं। कोई अमीर कितना ही दबाव बनाए, जनधन खाते से पैसा मत निकालिए, क्योंकि ऐसा कोई रास्ता निकालूंगा कि वो पैसा गरीबों का हो जाए और जिसने जमा कराया, उसे जेल जाना पड़ेगा। मोदी ने कहा, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं। आज कुछ लोग मुझ पर आरोप लगा रहे हैं। लेकिन ज्यादा से ज्यादा ये लोग मेरा क्या कर लेंगे? हम तो फकीर आदमी हैं, झोला लेकर चल देंगे।

मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में परिवर्तन रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ईमानदारी के जितने रास्ते मुझे दिखेंगे, देश को उसी रास्ते पर लेकर चलूंगा। भ्रष्टाचार तथा बेईमानी को जड़ से खत्म करने में समय जरूर लगेगा, लेकिन उसको समाप्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। बस देश की सवा सौ करोड़ जनता मेरे साथ है।

मोदी ने कहा, मुरादाबाद आने से पहले थोड़ा संकोच कर रहा था, क्योंकि मैं बहुत सालों बाद यहां आ रहा था। 2009 में यहां आया था, उसके बाद मन में संकोच होता था कि जिस मुरादाबाद ने मुझे इतना प्यार दिया, वहां पहुंचने में देरी हुई। हमारा समर्थन करने के लिए मुरादाबाद को सिर झुका कर नमन करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं प्रदेश की सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि मुरादाबाद पीतल की वजह से पूरी दुनिया में जाना जाता है, लेकिन आसपास के गांवों में बिजली नहीं है। उन्होंने कहा कि उप्र में गरीबों की भलाई करनी है, इसलिए वह उप्र से सांसद बने। उन्होंने कहा, विकास हमारी पहली प्राथमिकता है। प्रदेश में विकास होगा तो रोजगार आएगा।

मोदी ने कहा, अपने लिए और अपनों के लिए काम करने वाली सरकारें बहुत आईं, लेकिन जनता के लिए काम करने वाली सरकार केवल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ही सरकार हो सकती है। उन्होंने कहा, मैं देश के सभी जनधन वाले लोगों को कहना चाहता हूं कि जिसने भी आपको पैसा दिया है, उसमें एक रुपये भी उठाइए नहीं। मैंने सब कुछ ठीक होने के लिए 50 दिन मांगे हैं। मुसीबत धीरे-धीरे कम हो रही है।

उन्होंने कहा कि इस देश में 70 साल से चली आ रही भ्रष्टाचार की बीमारी को खत्म करने के लिए कैशलेस ट्रांजेक्शन को अपनाना होगा। पिछली सरकारों ने नोट छाप-छाप कर इस देश में भ्रष्टाचार को बढ़ाया है। अब ऐसा नहीं होगा। जैसे आप वाट्सएप से मैसेज भेजते हैं, वैसे ही आप ट्रांजक्शन भी कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि इसके पहले मोदी 14 नवंबर को गाजीपुर में, 20 नवंबर को आगरा और 27 नवंबर को कुशीनगर में परिवर्तन रैली की थी। इसके बाद वह 11 दिसंबर को बहराइच व 19 दिसंबर को कानपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे।

=>
=>
loading...