NationalTop News

हार्ट ऑफ एशिया: सरताज अजीज से मिले पीएम मोदी, नहीं हुई कोई बातचीत

नई दिल्ली, नरेंद्र मोदी, पाकिस्तानी, नवाज शरीफ, प्रधानमंत्री

 

नई दिल्ली, नरेंद्र मोदी, पाकिस्तानी, नवाज शरीफ, प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के मुख्य सलाहकार सरताज अजीज से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने हाथ मिलाए, लेकिन अलग से कोई बातचीत नहीं हुई। अमृतसर में रविवार को हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घनी संयुक्त तौर पर संबोधित करेंगे।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज शनिवार की शाम अपने तय कार्यक्रम से पहले ही अमृतसर पहुंचे। अजीज का यहां हवाई अड्डे पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने स्वागत किया। बाद में डिनर के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और सरताज अजीज ने हाथ मिलाए।

बाद में पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक सरताज अजीज ने बीमार चल रहीं भारती की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक गुलदस्ता और जल्द स्वस्थ होने का शुभकामना संदेश भेजा। एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की विदेश नीति के असली प्रमुख ने सुषमा स्वराज को एक गुलदस्ता भेजा है और पूरी तरह व जल्द स्वस्थ होने के लिए अपनी हार्दिक शुभकामना व्यक्त की है।

वहीं रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी व अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी मंत्री-स्तरीय हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे, जिसमें सरताज अजीज भी हिस्सा लेंगे। संभावना है कि इस दौरान भारत सीमा पार आतंक के मुद्दे पर पाकिस्तान को घेरेगा, जिसमें अफगानिस्तान भी साथ दे सकता है। वैसे विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने पहले ही साफ कर दिया था कि सम्मेलन से अलग पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी।

=>
=>
loading...