Uttar Pradesh

जब SP साहब ने ऑटो चालक बनकर DM को कराई ऑटो की सवारी

वतन के बटन दबाने वाला त्यौहार बस 2 दिन में शुरू होने वाला है। पूरा देश इस त्यौहार को लेकर काफी उत्साहित है। हर कोई अपने अपने अंदाज़ में जनता को जागरूक करने की कोशिश कर रहा है। इसी सिलसिले में बदायूं जिले में एसएसपी और डीएम ने मतदाताओं को मतदान करने के प्रति जागरूक करने के लिए एक अनोखा अभियान चलाया। जिसके चलते ऑटो रैली का आयोजन किया गया। इस रैली के दौरान एसएसपी खुद ऑटो चालाक बने तो डीएम दिनेश कुमार सिंह को ऑटो की सवारी बनाकर ऑटो चलाया। इस दौरान पूरे शहर में घूमकर लोकतंत्र के इस महापर्व में हर मतदाता को आहुति देने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

जानकारी के अनुसार, डीएम दिनेश कुमार सिंह और एसएसपी अशोक त्रिपाठी ने लोकतंत्र के महापर्व में हर मतदाता को जागरूक करने के लिए एक अनोखा तरीका निकला, जिसके चलते शहर में ऑटो रिक्शा रैली निकाली गयी। इस मौके पर एसएसपी ने ऑटो चलाया तो डीएम सवारी बनकर बैठ गए। रैली पूरे शहर में घूमी और लोगों को जागरूक किया।

इस ऑटो रैली में एसएसपी आटो चालक बने तो डीएम सवारी बने और फिर कहा अब मतदान की बारी। शनिवार को बंदायूं शहर के पुलिस लाइन मैदान में मतदाता जागरूकता आटो रैली कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस रैली में शहर भर के करीब पांच सौ आटो एकत्र हुए। क्रमबद्ध तरीके से सभी ऑटो को खड़ा कर जागरूकता रैली निकलवाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीईओ दिनेश कुमार सिंह, विशिष्ट अतिथि अशोक कुमार त्रिपाठी, सीडीओ निशा अनंत, एडीएम प्रशासन रामनिवास शर्मा एवं एसपी सिटी जितेंद्र श्रीवास्तव ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

यहां डीएम ने आटो चालकों को संकल्प दिलाया कि 23 अप्रैल देश का महापर्व है, इस दिन मतदान जरूर करें, मतदान के दिवस को त्योहार का रूप दें तथा खुद के साथ दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करें। एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने भी सभी आटो चालकों से कहा सवारी को बिठाते समय उसे मतदान को चालक प्रेरित जरूर करें।

इस कार्यक्रम के सफलतापूर्वक होने के बाद एआरटीओ सोहेल अहमद व यातायात प्रभारी राममिलन को डीईओ ने बधाई दी है। इस मौके पर एआरटीओ एनसी शर्मा समेत तमम अधिकारी मौजूद थे।एक घंटे को सड़क पर आई पुलिसअचानक एसएसपी ने आटो चलाया, तो पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava