NationalTop NewsUttar Pradesh

राहुल गांधी ने अमेठी से भरा नामांकन, बोले- सुप्रीम कोर्ट ने भी माना- चौकीदार चोर है

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड सीट से पर्चा भरने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को अमेठी से नामांकन कर दिया। इस दौरान उनके साथ उनकी मां सोनिया गांधी, बहन व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, जीजा राबर्ट वाड्रा, भांजा रेहान और भांजी मिराया भी मौजूद थे।

नामांकन करने के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी अब मान लिया है कि राफेल डील में घोटाला हुआ था, वह प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार पर बहस करने की चुनौती देते हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया है कि चौकीदार ने चोरी की है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राफेल मुद्दे पर जब सच्चाई सामने आएगी तो उसमें अनिल अंबानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम होगा। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें हमेशा से कह रहा हूं कि प्रधानमंत्री जहां चाहें मुझसे डिबेट कर लें। मैं हर जगह के लिए तैयार हूं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद चुने गए हैं। 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी। फिर 2009 में और 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे। पिछली बार उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी को चुनाव में हराया था। इस लोकसभा चुनाव में भी उनके सामने स्मृति ईरानी हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH