NationalTop Newsमुख्य समाचार

बारामूलाः अलगाववादियों के गाल पर कश्मीरियों का ज़ोरदार थप्पड़, बूथ के बाहर झूमे मतदाता

लोकसभा चुनाव 2019 के आज 17वीं लोकसभा के लिए पहले चरण कि वोटिंग शुरू हो गयी है। पहले चरण के तहत जम्मू कश्मीर के बारामूला सीट पर भी वोटिंग जारी है। हुर्रियत नेताओं ने लोकसभा 2019 के चुनाव के लिए कश्मीर घाटी के लोगों को मतदान न देने का हुक्म डियाक था और साथ ही घारती को गुरुवार को पूर्ण रूप से बंद करने का आह्वान किया था।

इस के विरोध के बावजूद सुबह 7 बजे से पोलिंग बूथों पर वोटर्स जुटने शुरू हो गए। कश्मीरियों ने अलगाववादियों के गाल पर करारा तमाचा मारते हुए सुबह ही पोलिंग बूथ के बाहर कतार लगा ली। कई मतदाता बूथ के बाहर खुशी में झूम रहे हैं। बारामूला और बनिहाल के बीच ट्रेन सेवा भी दिन के लिए रद्द कर दी गई है।

बता दें, जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक एलईडी लैस स्कार्पियो से कुछ आत्मघाती आतंकवादी निकले हैं। सूत्रों की माने जांच एजेंसियों को ऐसी भनक लगी है कि घाटी के सरहदी क्षेत्र के दो गाइड को आत्मघाती हमलावरों की मदद के लिए लगाया गया है। इस खुफिया जानकारी के बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ को अलर्ट कर दिया गया है।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava