Other NewsSports

‘मैं शिल्पा से प्यार करता था, उसी से शादी करना चाहता था, लेकिन फिर Anjali ने मेरे साथ…’-सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान् का दर्जा पाने वाले सचिन तेंदुलकर का जीवन काफी दिलचस्प भरा है। उनके जीवन के कई ऐसे अनकहे और अनसुलझे रह्हस्य हैं जो शायद ही कोई जनता हो। सचिन की शादी-शुदा जीवन के बारे में तो है कोई जनता है लेकिन क्या आप जानते हैं शादी से पहले सच्ची तेंदुलकर का बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस के साथ अफेयर भी था।

सचिन तेंदुलकर देश के सबसे हॉट बैचलर्स में शुमार किए जाते थे और मीडिया में उनकी शादी को लेकर कई तरह के गॉसिप छपा करते थे। ऐसे में 1993-94 में जब सचिन की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही थी, तब पहली बार बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर से उनके रिश्तें की खबरें छपने लगीं।

जी हां, उस समय मीडिया का मानना था कि सचिन और सिप्ला शिरोडकर दोनों मराठी हैं, एक ही जाति के हैं और उच्च कुल के भी लिहाजा इस शादी में कोई अड़चन नहीं आयेगी। इस रिपोर्ट के बाद सचिन ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘उनके बारे में छपी ये सबसे स्टूपिड बात थी। हकीकत यह थी कि न तो मैं उनको जानता था और न ही कभी मिला था।’

सचिन साहित्य कॉलोनी में रहते थे जहां उनकी मुलाकात उनकी जीवनसाथी अंजलि मेहता से हुई। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में तब्दील हो गयी और फिर सचिन ने सार्वजनिक रूप से अपनी शादी का ऐलान करते हुए सिप्ला शिरोडकर के साथ रिलेशन की गॉसिप को गलत ठहरा दिया। आपको बता दें कि अंजलि सचिन से पांच साल बड़ी थीं। दोनों ने तीन साल तक एक दूजे को डेट किया और उसके बाद शादी कर ली और अब दोनों के दो बच्चे हैं।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava