City NewsRegional

पहले विधायक ने किया रेप, फिर दरोगा से प्यार में मिला धोखा, आखिरकार दुनिया को अलविदा कह गई 21 वर्षीय युवा पत्रकार

प्रयागराज। मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता हेमंत कटारे पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा प्रिंशु सिंह ने प्रयागराज में जहर खाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के पीछे अपने मंगेतर से दहेज का विवाद बताया जा रहा है। प्रिंशु का मंगेतर यूपी पुलिस में दरोगा है जबकि प्रिंशु ने पत्रकारिता की छात्रा थी। प्रिंशु की दोस्ती यूपी पुलिस में दरोगा बॉबी से फेसबुक के जरिए हुई थी। ऐसी खबरें आ रही हैं कि बॉबी के परिवार के लोगों ने प्रिंशु के परिवार से 40 लाख रुपए ले लिए, इसके बाद 21 लाख रुपए लग्जरी गाड़ी के लिए ले लिए। दहेज के लिए मांग यही नहीं रुकी और मकान के लिए भी पैसा मांगने लगा। इस बात को लेकर दोनों परिवारों में विवाद हो गया। इसे लेकर प्रिंशु की मां ने बाबी की दहेज की मांग को लेकर स्थानीय थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है। प्रिंशु सिंह के पास से 5 पन्नों का सुसाइट नोट भी मिला है।

इस सुसाइड नोट में लिखा है कि देव नगर में रहने वाले इंस्पेक्टर कालिका प्रताप सिंह (बॉबी) से उसकी दोस्ती 2016 में फेसबुक पर हुई। बात शादी तक पहुंच गई। आने वाली 15 मई को दोनों की शादी होनी थी। शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी थीं। लड़के वालों ने दहेज के लिए एक स्विफ्ट कार और 35 लाख रुपए की मांग कर दी। प्रिंशु की जिद पर उसके परिवार वाले मान गए औऱ उन्हें दहेज के 25 लाख रुपए अग्रिम मथुरा में दिए गए। अचानक बॉबी के भैया औऱ चाचा इस शादी के खिलाफ हो गए। जिनके कारण छात्रा ने जान दे दी।

ये लिखा है सुसाइड नोट में:

मेरा नाम प्रिंशु सिंह है और यह लेटर मैं अपने पूर्ण होशोहवाश में लिख रही हूं। आज दिनांक दो मई को मैं चलती गाड़ी में बैठकर लेटर लिख रही हूं। मैं प्रयागराज कालका प्रताप सिंह के घर जा रही हूं। जब आप सब यह लेटर पढ़ रहे होंगे, तब शायद मैं इस दुनिया में नहीं होऊंगी।’ ‘हमारी दोस्ती अगस्त 2016 में फेसबुक से हुई थी। उसे प्रेम से वह बॉबी बुलाती थी। इसी दौरान दोनों ने एक-दूसरे को अपने मोबाइल नंबर भी दिए। आठ-नौ महीने बाद कालका मुझसे मिलने भोपाल भी आए। लिखा है कि पहले दिन से ही हम दोनों में तय हुआ था कि अगर हम एक-दूसरे को पसंद आए तो विवाह कर लेंगे। भोपाल में मैं अपनी मां और एक दोस्त के साथ कालका प्रताप से रेस्टुरेंट में मिलती थी। बाद में कालका ने कहा कि वह भी अपने घर में विवाह की बात करेंगे। कालका ने पूछा कि विवाह में तुम्हारे घर वाले उसे क्या गिफ्ट देंगे। इस पर प्रिंशु ने जवाब दिया कि 20 लाख कैश और एक कार देंगे। कुछ दिनों बाद मेरे पापा उनके घर रिश्ता लेकर गए। विवाह तय भी हो गया लेकिन किन्ही न किन्ही कारणों से विवाह टलता रहा। इसी बीच नवंबर 2017 में कालका ने झूंसी में मकान खरीदने के लिए 35 लाख रूपये की डिमांड कर दी। इस बात को परिजनों को बताया तो पहले तो वे नाराज हो गए, लेकिन बाद में मेरी जिद के आगे मान गए। लिखा है कि बॉबी बहुत अच्छी बातें और प्यार दिखाता था। कहता था तुमसे सच्चा प्यार करता हूं। उस वक्त मैं 20 साल की थी। आज एक मई को बॉबी के बड़े भैया ने शादी के लिए मना कर दिया। बॉबी को न जाने क्या हो गया है। मेरा जीवन इन सबने मिलकर बर्बाद कर दिया। मेरी क्या गलती थी। क्या बॉबी से प्यार करना मेरी गलती थी। न जाने बॉबी ने मेरे साथ ये सब क्यों किया। मेरी मौत के जिम्मेदार बॉबी के घरवाले हैं। मैं कालका के चाचा अरविंद सिंह, जेपी सिंह और बड़े भैया विश्वनाथ प्रताप सिंह की वजह से अपनी जान दे रही हूं। बॉबी ने शादी का झांसा देकर मेरा शारीरिक शोषण किया और मुझे आत्महत्या करने की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। मुझे सिर्फ न्याय चाहिए।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH