Uttar Pradeshमुख्य समाचार

Mirzapur: Kamakhya एक्सप्रेस बनी आग का गोला, driver की समझदारी से टला बड़ा हादसा, देखें Video

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में कैलहट रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार को नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गयी। शार्ट सर्किट से लगी आग से ट्रेन में अफरातफरी मच गई। ट्रेन के चालक ने तुरंत कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। जिसके बाद आग बुझाने का काम शुरू किया गया है।

मिर्जापुर के कैलहट रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब 11 बजकर 30 मिनट पर बजे नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस गुजर रही थी, तभी ट्रेन के जेनरेटर बोगी में शार्ट सर्किट से आग लग गई। चलती ट्रेन में आग लगने से अफरातफरी मच गई। इसके बाद ट्रेन के चालक ने तुरंत कंट्रोल रूम को सूचना दी।

ट्रैन के चालक ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन को रोककर अन्य बोगियों को अलग किया। यात्री आग लगने की सूचना के बाद ट्रेन से उतरने लगे। आग की जानकारी मिलते ही कर्मचारियों ने फायर विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

मिर्जापुर रेलवे के स्टेशन अधीक्षक रवींद्र कुमार ने बताया कि हादसे के चलते दिल्ली से हावड़ा अप और डाउन लाइन पर आवागमन ठप्प होने से तमाम ट्रेनों को जगह जगह रोक दिया गया है। आग पर काबू पाने का प्स्टेप्रयास किया जा रहा है। आपको बता दें इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। स्टेशन मैनेजर नरेंद्र सिंह ने बताया कि मेडिकल यान के साथ लगभग 25 सदस्यीय चिकित्सकों की टीम मौके पर भेज दी गई है। टीम में सीएमएस डा। जीएस दुबे, डा। आरपी सिंह, डा। एके सिंह व एक महिला चिकित्सक के साथ पैरामेडिकल स्टाफ शामिल हैं।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava