City NewsTop NewsUttar Pradesh

यूपी: बाराबंकी में जहरीली शराब का कहर, एक ही परिवार के 4 लोगों समेत 10 की मौत

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मंगलवार को जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर संवेदना व्यक्त की है और आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव को जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल योगी सरकार ने इस मामले में एक्शन लेते हुए डीईओ बाराबंकी शिव नारायण दूबे, आबकारी निरीक्षक रामतीरथ मौर्य, 3 हेड कांस्टेबल और सर्कल के 5 कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि मृतकों ने शराब सरकारी दुकान से ही खरीदी थी। मरने वाले सगे भाइयों के नाम 35 वर्षीय रमेश, 28 वर्षीय मुकेश व 25 वर्षीय सोनू हैं। इनके पिता 50 वर्षीय छोटेलाल बाल्मीकि की भी मौत हो गई। एक भाई की घर पर और 2 भाइयों की सूरतगंज के सामुदायिक केंद्र में मौत होने की खबर है। इसके अलावा भी कुछ अन्य लोगों के मरने की खबर है।

घटना के बाद जिला प्रशासन ने रानीगंज में स्थित शराब की दुकान को सीज कराया है और विक्रेता की धरपकड़ में जुट गई है।रामनगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी पवन गौतम के मुताबिक रानीगंज गांव और उसके आसपास के छोटे गांवों के कई लोगों ने सोमवार/मंगलवार की दरमियानी रात को शराब पी थी, उसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई। इसी बीच उनमें से एक-एक कर 10 लोगों की मौत हो गई। गौतम ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH