NationalTop News

भाजपा का वो सांसद जो नहीं उठाता अमित शाह का फोन, फिर भी बन गया मंत्री

नई दिल्ली। ओडिशा की बालाशोर लोकसभा सीट से सांसद प्रताप चन्द्र सारंगी देश के सबसे गरीब सांसद हैं। वो सांसद होने के बाद भी साइकिल से चलते हैं और छप्पर के घर में रहते हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेडी के रबिन्द्र कुमार जेना को 12,956 वोटों से हराया। साल 2014 में वो हार गए थे। लेकिन इस बार उन्होंने आखिरकार जीत दर्ज की। फिलहाल सारंगी अपनी गरीबी नहीं बल्कि एक अन्य कारण की वजह से भी चर्चा में हैं।

दरअसल हुआ यूं कि मंत्री पद के लिए 58 नामों की लिस्ट फाइनल होने के बाद शाह ने एक-एक कर सभी को मंत्री बनाने की सूचना दी। लेकिन एक मंत्री ऐसे भी थे जिन्हें शाह फोन करते रहे लेकिन वह अपना फोन साइलेंट कर भूल गए। प्रताप सारंगी को बीजेपी अध्यक्ष ने मंत्री बनाने की सूचनी देनी चाही तो उनका फोन साइलेंट पर था। एक निजी टेलीविजन न्यूज चैनल के साथ बातचीत में सारंगी ने खुद यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा ‘जिस समय मेरे पास फोन आया तब मैं बीजेपी कार्यालय में था। मैंने फोन उठाया तो अमित शाह ने मुझसे कहा कि आपको कितनी देर से फोन कर रहे हैं। आप फोन क्यों नहीं उठाते। इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष ने मुझसे कहा कि आपको मंत्री पद की शपथ के लिए शाम सात बजे दिल्ली आना है। आप केंद्रीय मंत्री ध्रमेंद्र प्रधान के साथ आना।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH