City NewsUttar Pradesh

यूपी से अहमदाबाद जेल जाते समय अतीक की जेब में दिखी ऐसी चीज़, प्रशासन में मचा हड़कंप

लखनऊ। बाहुबली सांसद अतीक अहमद को सोमवार सुबह नैनी जेल से सड़क मार्ग से भारी सुरक्षा के बीच वाराणसी के श्री लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया। जहां से उसे अहमदाबाद ले जाया गया। अतीक को अहमदाबाद जेल में ट्रांसफर किया गया है। हालांकि जब पुलिस अतीक अहमद को वाराणसी एयरपोर्ट से अहमदाबाद ले जा रही थी तब उसकी जेब में दो हजार की गड्डी दिखाई दी। मीडिया में तस्वीरें आने के बाद चर्चा तेज हो गई है कि आखिर जेल के भीतर अतीक को इतने पैसे किसने दिए।

गौरतलब है कि दिसंबर 2016 में अतीक अहमद शुआट्स कर्मचारियों से मारपीट के मामले में फंसे थे। फरवरी 2017 को नैनी पुलिस ने उन्हें मामूली धाराओं में गिरफ्तार कर लिया लेकिन इसके बाद हाईकोर्ट इस केस की मानिटरिंग करने लगी और अतीक जमानत पर रिहा नहीं हो सके।

अतीक की दबंगई को देखते हुए उन्हें देवरिया जेल भेज दिया गया। लेकिन दिसंबर 2018 में देवरिया जेल के अंदर लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर को अगवा करने के मामला प्रकाश में आया तो देवरिया जेल से अतीक को बरेली जेल भेज दिया गया। इस बीच अप्रैल 2019 में चुनावी तालमेल बैठाने के लिए अतीक को बरेली जेल से नैनी जेल वापस लाया गया, लेकिन चुनाव से पहले ही अतीक की गुंडई को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अतीक को गुजरात जेल भेजने का आदेश दिया था।

इसके अलावा अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का भी आरोप है। प्रयागराज के कई थानों में अतीक अहमद पर हत्या, अपहरण, रंगदारी समेत अन्‍य संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH