NationalTop NewsUttar Pradesh

हार के बाद मायावती ने यादवों पर बोला बड़ा हमला, गुस्से से लाल हुए अखिलेश का भी आया बयान

लखनऊ। लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद आज बसपा प्रमुख मायावती का बड़ा बयान सामने आया। मायावती ने कहा कि चुनाव नतीजों से साफ है कि बेस वोट भी सपा के साथ खड़ा नहीं रह सका है। सपा की यादव बाहुल्य सीटों पर भी सपा उम्मीदवार चुनाव हार गए हैं। कन्नौज में डिंपल यादव और फिरोजबाद में अक्षय यादव का हार जाना हमें बहुत कुछ सोचने पर मजबूर करता है। उन्होंने कहा कि बसपा और सपा का बेस वोट जुड़ने के बाद इन उम्मीदवारों को हारना नहीं चाहिए था। मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी में सुधार आया तो हम विचार करेंगे फिलहाल हम 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ेंगे।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गठबंधन पर कहा कि सपा का बेस वोट ही छिटक गया है तो उन्होंने बसपा को वोट कैसे दिया होगा, यह बात सोचने पर मजबूर करती है। मायावती ने कहा कि हमने पार्टी की समीक्षा बैठक में पाया कि बसपा काडर आधारित पार्टी है और खास मकसद से सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा गया था लेकिन हमें सफलता नहीं मिल पाई है। सपा के काडर को भी बसपा की तरह किसी भी वक्त के लिए तैयार रहने की जरूरत है। इस बार के चुनाव में सपा ने यह मौका गंवा दिया है। मायावती ने कहा कि सपा प्रमुख अपने राजनीतिक कार्यों को करने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं और पार्टी को मिशनरी बनाते हैं तो फिर हम आगे साथ लड़ेगे, अगर वह ऐसा नहीं कर पाते तो हमें अकेले ही चुनाव लड़ना होगा।

वहीँ, मायावती के बयान के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव का भी बयान सामने आया है। अखिलेश ने कहा कि वह भी उपचुनावों में अकेले उतरेंगे। साथ ही अखिलेश ने कहा कि यदि गठबंधन टूटता है तो वह इसका भी स्वागत करते हैं। अखिलेश सोमवार को लोकसभा चुनावों में अपनी जीत के लिए आजमगढ़ के वोटरों का शुक्रिया अदा करने अपने संसदीय क्षेत्र आए थे। सोमवार को तो अखिलेश ने कहा था कि एसपी और बीएसपी के साथी मिलकर सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ेंगे, लेकिन मंगलवार को उनके भी सुर बदल गए। अब अखिलेश का कहना है कि उनकी पार्टी अकेले भी लड़ने के लिए तैयार है और 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी उपचुनावों में भी सभी 11 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि यदि बहुजन समाज पार्टी के साथ उनका गठबंधन टूटता भी है तो वह उसका भी स्वागत करेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH