Sports

World Cup: टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज़ चोट के चलते हुआ बाहर

नई दिल्ली। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में धवन ने 117 रन बनाए और मन ऑफ़ द मैच भी बने। भारत ये मैच 36 रनो से जीता था। उसी मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ नाथन कूल्टर नाइल की गेंद से बल्लेबाज़ी के दौरान धवन के अंगूठे में चोट लग गयी थी। उसके बाद वह अपनी पारी खेलने के बाद ड्रेसिंग रूम में ही बैठे थे और बर्फ की सिकाई कर रहे थे। धवन फील्डिंग के लिए भी नहीं आए। ये उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की ।

बतया जा रहा है की धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है तो वह 3 सप्ताह के लिए मैदान से दूर रहेंगे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले अगले 2 मैच न खेल पाएं। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि 3 सप्ताह में वह अपनी चोट से उबर जाएंगे। युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को चोटिल शिखर धवन का विकल्प बताया गया है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इस बात पर मुहर नहीं लगाईं है ।

बीसीसीआई ने कहा है ,”धवन बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देख रेख में रहेंगे। टीम ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नज़र रखी जाएगी।” जब वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनी गई थी तब चयनकर्ताओं ने पंत को नज़रअंदाज़ कर दिनेश कार्तिक को चुना था। पंत को टीम में न चुना जाने से कई लोगो ने निराशा जताई थी । धवन की चोट के बाद पंत को तुरंत टीम में शामिल करने के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने वकालत की थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH