Sports

वर्ल्ड कप में चली टीम इंडिया की लहर, अब रोहित-कोहली नज़र आएंगे भगवा जर्सी में

नई दिल्ली। इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में इस समय टीम इंडिया की आंधी चल रही है। अभी तक भारत के सामने जो भी टीम आई है वो चारों खाने चित हुई है। भारत ने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को मात दी, दूसरे मुकाबले में उसने ऑस्ट्रेलिया को हराया। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया जिसके चलते दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिला। वहीँ चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को धूल चटाई।

फिलहाल अब तक नीली जर्सी में खेल रही टीम इंडिया की जर्सी का रंग अगले कुछ मैचों के लिए भगवा हो जाएगा। यानी अब भगवाधारी क्रिकेट के मैदान में नजर आएंगे।

दरअसल, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भाग ले रही 10 टीमों में नीला रंग चार टीमों का है। नीले रंग वाली जर्सी में भारत, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, और श्रीलंका के खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड टीम की जर्सी तो इस बार भारत से कहीं ज्यादा मिलती जुलती है। ऐसे में टीम इंडिया इंग्लैंड से होने वाले मैच में ऑरेंज कलर यानी नारंगी या भगवा (गेरुआ) रंग में नजर आएगी। ये मैच 30 जून को खेला जाएगा।

ये है नियम:

आईसीसी का नियम है कि एक मैच में एक जैसे रंग वाली ड्रेस पहनकर दोनों टीमें नहीं उतर सकती। ऐसे में एक टीम की जर्सी का रंग बदला जाना चाहिए।

इन टीमों ने बदली जर्सी

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश की हरी जर्सी को देखते हुए पीली जर्सी पहनी थी। जबकि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को जर्सी बदलने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनकी जर्सियां किसी टीम से मेल नहीं खाती।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH