NationalTop News

सपा के इस बड़े नेता को नक्सलियों ने दी दर्दनाक मौत, शव सड़क पर फेंककर हुए फरार

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले निवासी सपा नेता संतोष पुनेम को मंगलवार शाम को नक्सलियों ने अगवाकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को नक्सलियों ने जिले के इलमिडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरीमल्ला गाँव के करीब नेता संतोष पुनेम अगवा कर लिया। इसके कुछ देर बाद ही नक्सलियों ने उनकी हत्या कर दी और शव को फेंककर फरार हो गए।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पुनेम ने वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजापुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था। पुनेम नेता होने के साथ साथ ठेकेदारी का भी काम किया करते थे । वह इस काम से अच्छे खासे पैसे भी कमा रहे थे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की नक्सलियों ने उनसे पैसे मांगे होंगे जिसे देने से उन्होंने ने इंकार कर दिया होगा। इसी बात से नाराज़ नक्सलियों ने पुनेम को अगवाकर हत्या कर दी।

बाजीपुर जिले के नक्सली प्रभावित क्षेत्रों में राजनीतिक दल और उनके कार्यकर्ता नक्सलियों के निशाने अपर हैं। पुनेम के हत्या से पहले और भी कई वारदाते सामने आईं थीं। उनमे से एक वारदात इस वर्ष नौ अप्रैल को पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले में सामने आई थी जहां श्यामगिरी गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट कर क्षेत्र के विधायक के वाहन को उड़ा दिया था। नक्सलियों द्वारा किए गए इस हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार पुलिस जवानों की मौत हो गई थी ।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH