SportsTop News

मोहम्मद शमी ने अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ लगाई हैट्रिक, लेकिन मैन ऑफ़ द मैच कोई और ले गया

भारत ने वर्ल्ड कप 2019 के पहले दिन से ही अपना दबदबा बना रखा है। शनिवार को मैनचेस्टर के रोज बाउल स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ियों ने फिर एक बार तिरंगा लहराकर अपने नाम जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। इस जीत में गेंदबाज़ मुहम्मद शमी का बहुत ही बड़ा योगदान रहा। उन्होंने हैट्रिक के साथ कुल चार विकेट अपने नाम किए। यह चौथा मैच जब भारतीय खिलाड़ियों ने सभी का दिल जीतकर सर फक्र से ऊँचा कर दिया। आपको बता दें कि इससे पहले भारत ने साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर अपने नाम जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमों के प्लेयर्स को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे थे कि भारत अफ़ग़ानिस्तान को चुटकियों में हरा देगा लेकिन इस मैच को जीतने के लिए भारत को नाकों चने चबाने पड़े। विराट के 67 और केदार जाधव के 52 अर्धशतकों के बावजूद भारतीय टीम अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 224 रन ही बना पाई और बदले में अफ़ग़ानिस्तान ने धुआंधार बैटिंग करनी शुरू कर दी। टीम इंडिया की काया तब पल्टी जब बुमराह ने 29वें ओवर में रहमत शाह (36) और फिर दूसरे सेट बैट्समैन हसमतुल्‍ला शाहिदी (21) को आउट करके भारतीय फैंस को झूमने का मौका दे दिया।

फिर इस मैच के अंत में मुहम्मद शमी ने लगातार 3 विकेट लेकर अफ़ग़ान टीम को चारों खाने चित्त कर दिया। उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार गेंदों पर मोहम्‍मद नबी, आफताब आलम और मुजीब उर रहमान को आउट किया और अफ़ग़ानिस्तान की पारी को 213 रनों पर ही समेट दिया। शमी के इस प्रदर्शन ने उनका नाम इतिहास के पन्नो में दर्ज कर दिया है। वह वर्ल्ड कप में हैट्रिक लगाने वाले दूसरे भारतीय और दुनिया में नौवे गेंदबाज़ बन चुके हैं। ‘मैन ऑफ़ द मैच’ जसप्रीत बुमराह को मिला। अब सभी की आँखें 27 जून को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच पर टिकी हैं। देखते हैं कि क्या इंडिया अपना दबदबा दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम पर भी बना पाएगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH