Sports

वर्ल्ड कप: मैच के दौरान अफगान फैंस ने पाकिस्तानियों को जमकर धुना, देखें वीडियो

नई दिल्ली। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच आज वर्ल्ड कप के मुकाबले से पहले दोनों देशों के फैंस के बीच जमकर हाथापाई हुई। बताया जा रहा है कि दोनों देशों के समर्थकों के बीच तब लड़ाई हुई जब एक अनधिकृत प्लेन स्टेडियम के ऊपर से गुजरा और उस प्लेन पर एक स्लोगन लगा हुआ था जिस पर ‘जस्टिस फॉर बलूचिस्तान’ लिखा हुआ था।

इसे देखने के बाद दोनों देश के समर्थक भड़क उठे और उनके बीच आपस में लड़ाई होने लगी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लीड्स क्रिकेट मैदान के सुरक्षाकर्मियों ने मामले को शांत कराया। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। कुछ को सुरक्षाकर्मियों ने मैदान से बाहर निकाल दिया है।

पाकिस्तान के पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में लंबे समय से आजादी की मांग उठ रही है। साथ ही बलूचिस्तान के लोगों ने पाकिस्तानी सेना पर बलूच नागरिकों पर अत्याचार के आरोप लगाए हैं और उसके खिलाफ कई बार अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इस मुद्दे को उठाने की कोशिश करते रहे हैं। बता दें कि इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की दौड़ से अफगानिस्तान टीम बाहर हो चुकी हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अफगानिस्तान ने कुल सात मैच खेले थे और उसे सभी में हार का सामना करना पड़ा था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH