Top NewsUttar Pradesh

योगी सरकार पर भड़की मायावती, कहा- सरकार ने 17 जातियों को SC में शामिल कर धोखे का मायाजाल बुना

लखनऊ। योगी सरकार द्वारा 17 ओबीसी जातियों को अनुसूचित जाति की सूची में डालने के फैसले से बसपा सुप्रीमो मायावती कुछ नाराज़ नज़र आ रही हैं। उन्होंने योगी सरकार के इस फैसले को गलत बताते हुए इसे एक धोखा बताया है। दरअसल योगी सरकार ने निषाद, बिन्द और मल्लाह समेत 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल कर दिया है।

मायावती ने योगी सरकार पर तंज़ कसते हुए कहा है कि जब सरकार जानती है इन 17 जातियों को अनुसूचित जातियों का लाभ नहीं मिलेगा तो सरकार सपा सरकार की तरह इन जातियों को क्यों धोखा दे रही है? बसपा अध्यक्ष मायावती का ये मानना है कि सरकार का ये फैसला गैरकानूनी और असंवैधानिक है।

मायावती का कहना है कि सरकार का ये फैसला धोखे का मायाजाल है क्योंकि इन 17 जातियों को किसी भी श्रेणी का लाभ नहीं मिल पायेगा, यूपी सरकार इन्हे कभी ओबीसी नहीं मानेगी। इसके आगे उन्होंने कहा कि इन जातियों को अनुसूचित जाति का भी लाभ नहीं मिल पाएगा। किसी भी सरकार को ये हक़ नहीं की वो इन जातियों को किसी भी श्रेणी में शामिल कर सके या हटा सके।

आपको बता दें कि हाल ही में योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 17 ओबीसी जातियों को अनुसूचित जातियों की श्रेणी मे डाल दिया है। निषाद, बिंद, मल्लाह, केवट, कश्यप, भर, धीवर, बाथम, मछुआरा, प्रजापति, राजभर, कहार, कुम्हार, धीमर, मांझी, तुरहा, गौड़, इन 17 जातियों को अनुसूचित जातियों की श्रेणी में शामिल कर सरकार ने जिलाधिकारी को इन परिवारों के लिए प्रमाण पत्र जारी करने का आदेश दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH