Sports

वर्ल्ड कप में हार के गुनहगार को ढूंढ़ने में जुटा बीसीसीआई, रवि शास्त्री के सिर फूटा ठीकरा

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद भारतीय टीम काफी निराश है। ऐसे में बीसीसीआई अब एक नए मिशन पर हैं। दरअसल बीसीसीआई ने अब हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ के पद के लिए आवेदन मांगा है। भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री हैं। अब लगता है बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप की हार का सारा ठीकरा रवि शास्त्री के सिर फोड़ने की तैयारी कर ली है।

बीसीसीआई ने हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के लिए आवेदन मांगे हैं। बीसीसीआई इसका ऐलान 2-3 दिन में कर सकती है। रवि शास्त्री का बतौर हेड कोच कार्यकाल ख़त्म हो चुका है मगर वेस्ट इंडीज के दौरे को ध्यान में रखते हुए इस फैसले को 45 दिन के लिए टाल दिया गया है।

वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया के ट्रेनर शंकर बसु और फीजियो पैट्रिक फरहार्ट इस्तीफा दे चुके हैं। अब उनके स्थान पर बीसीसीआई आवेदन मांग रही है। भारत का वेस्ट इंडीज दौरा 3 अगस्त से 3 सितम्बर है जिसके बाद टीम घऱेलू सीरीज में 15 सितम्बर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। ऐसे क़यास लगाए जा रहे हैं कि दक्षिण अफ्रीका से पहले की रवि शास्त्री की जगह नया हेड कोच चुन लिया जाएगा।

2017 में रवि शास्त्री ने अनिल कुंबले से हेड कोच का कार्यभार अपने हाथों लिया था मगर रवि के मार्गदशन में टीम ने एक भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता जिसमें वर्ल्ड कप भी शामिल है। हालांकि रवि शास्त्री बतौर हेड कोच पहली बार टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज जिताने में कामयाब रहे थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH