NationalTop News

जानिए भारतीय जवान की वायरल हो रही तस्वीर का पूरा सच..

नई दिल्ली। इस समय सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमें सेना का एक जवान कुर्सी पर ऑटोमैटिक गन लिए बैठा है और सामने सैकड़ों की संख्या में लोग खड़े हैं। सोशल मीडिया पर लोग इस जवान की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। हालांकि इस बात की जानकारी किसी को नहीं है कि ये तस्वीर कहां की है। तो चलिए हम इस तस्वीर की पूरी कहानी आपको बता देते हैं।

दरअसल, ये तस्वीर कश्मीर के बड़गाम जिले के रहने वाले फैसल बशीर ने खींची है। इस तस्वीर को उन्होंने 2 अगस्त 2019 को खींची थी। फैसल बशीर अनंतनाग जिले में स्थित सरकारी डिग्री कॉलेज के छात्र हैं। वो वहां बीए मास कॉम की पढ़ाई कर रहे हैं।

ये तस्वीर उस समय की है जब कश्मीर के शोपियां में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। बशीर के मुताबिक, जिस भारतीय सैनिक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वो दरअसल एनकाउंटर साइट से थोड़ा हटकर स्थित नाकेबंदी के पास मौजूद था। उनका काम वहां के कुछ लोकल जो भारतीय सरकार के फैसले का विरोध कर रहे थे, उनको रोकना था।

साथ ही फैसल ने बताया कि जिस समय उन्होंने इस तस्वीर खींची थी, उस वक्त स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का एक सैनिक सड़क के ठीक बीच में कुर्सी डालकर बैठा हुआ था। उस सैनिक के हाथ में एक ऑटोमेटिक बंदूक थी जिसे दिखाकर वो लोकल प्रदर्शनकारियों को एनकाउंटर साइट की तरफ जाने से रोक रहा था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH