InternationalNationalTop News

जम्‍मू-कश्‍मीर पर शाहिद अफरीदी के बयान का गंभीर ने दिया करारा जवाब, बोले- POK का भी हल निकालेंगे बेटा

नई दिल्ली। कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तान इस मामले को लेकर संयुक्त राष्ट्र सहित इस्लामिक देशों के पास भी गया है लेकिन हर तरफ से उसे निराशा ही हाथ लगी है। उधर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भी इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है जिसका टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

गंभीर ने अफरीदी को टैग करते हुए लिखा, ‘दोस्तों अफरीदी बिल्कुल ठीक हैं। वहां पर अनुत्तेजित आक्रामकता है, वहां मानवता के खिलाफ अपराध हो रहे हैं। वह यह मामला सामने लाए, इसलिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए।’ गंभीर ने इस वाक्य के आगे तालियां बजाता हुआ इमोजी भी इस्तेमाल किया। इसके बाद उन्होंने आगे लिखा, ‘बस वह इसमें एक बात लिखना भूल गए वह यह है कि यह सब ‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर’ में हो रहा है।’ चिंता मत कीजिए, हम इसका भी हल निकालेंगे बेटे!!!’

ये था अफरीदी का बयान

शाहिद अफरीदी ने कहा कि कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए। आजादी का अधिकार जो हम सभी को है। संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है? कश्मीर में लगातार जो मानवता विरोधी अकारण आक्रामता और अपराध हो रहे हैं। उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। डोनाल्ड ट्रंप को इस मामले में जरूरी रूप से मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए।”

पूरे मामले पर पाकिस्तानी मीडिया की नज़र

पाकिस्तानी मीडिया में ऐसी भी खबरें चल रही है कि अभी पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। ऐसे में अगर अभी भारत कोई भी जंग या आक्रामक कदम उठाता है तो पाकिस्तान का पूरा क्षेत्र अशांत हो सकता है। इसके चलते अफगानिस्तान, चीन और ईरान की सीमा पर हालात तनावपूर्ण हो सकते हैं। पाकिस्तान का यह डर सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है। रेडियो पाकिस्तान पर कश्मीर को लेकर लगातार तरह-तरह के ट्वीट किए जा रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH