NationalTop News

कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, पाकिस्तान को हस्तक्षेप करने की जरुरत नहीं: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार के इस रुख का समर्थन किया कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और कहा कि इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य देश के हस्तक्षेप के लिए कोई जगह नहीं है। बता दें, पाकिस्तान ने कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र में दिए अपने प्रस्ताव में राहुल गांधी के बयान का जिक्र किया है। इस पर कांग्रेस नेता ने सफाई दी है। राहुल गांधी ने कहा कि हम कश्मीर मसले पर मोदी सरकार के साथ हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैं कई मुद्दों पर इस सरकार से असहमत हूं। लेकिन, मैं यह पूरी तरह से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या किसी भी अन्य देश के हस्तक्षेप के लिए कोई जगह नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “जम्मू-कश्मीर में हिंसा है। वहां हिंसा है क्योंकि यह पाकिस्तान द्वारा उकसाया गया और समर्थित किया गया है जिसे दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है।”

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि पाकिस्तान ने राहुल गांधी के नाम का गलत इस्तेमाल किया, ताकि वह अपने झूठ को सही ठहरा सके। सुरेजवाला ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से राहुल गांधी के बारे में गलत सूचना दी गई है। दुनिया में किसी को संदेह नहीं है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं और हमेशा बने रहेंगे। पाकिस्तान की शैतानी से यह सच नहीं बदलेगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH