NationalTop News

पीएम मोदी ने शुरु किया फिट इंडिया मूवमेंट, कहा सभी को फिट करना सरकार का लक्ष्य

राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की। फिटनेस जैसा कि हम सभी जानते है कि यह ज़िन्दगी का एक अभिन्न अंग है और सरकार इसे लेकर काफी सजग भी मालूम पड़ रही है।

आज सुबह पीएम मोदी ने इस अभियान को आरंभ किया और इस मौके पर उन्होनें  मेजर ध्यानचंद को याद किया और कहा कि आज ही के दिन हमे मेजर ध्यानचंद के रुप में एक महान स्पोर्टसमेन मिले थे और देश आज उन्हें नमन कर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि न्यू इंडिया में हर आदमी को फिट करना सरकार का लक्ष्य है।

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आज यह कार्यक्रम रखा गया इस मौके पर भाजपा सरकार के कई बड़े नेता जैसे की मनोज बाजपई और गौतम गंभीर और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी उपस्थित रही। पीएम जब स्टेडियम में आए तो उनके सामने कई खेलों का प्रदर्शन किया गया, जिनमें कबड्डी, खो-खो समेत कई देसी खेल शामिल रहे।

इसके बाद उन्होनें सभी को संबोधित करते हुए कहा कि स्वस्थ रहना और फिट रहने का फंडा हमारे पूर्वजों के समय से चलता चला आ रहा है। उन्होंने इस दौरान फिटनेस के लाभ बताए, और कहा कि फिटनेस हमारे जीवन के तौर तरीकों का अभिन्न अंग रहा है, समय के साथ फिटनेस को लेकर सोसाइटी में उदासीनता आती रही है।

आगे उन्होनें एक नसीहत देते हुए कहा कि कुछ दशक पहले तक सामान्य आदमी पैदल चल लेता था अपने को फिट रखने के लिए कुछ ना कुछ कर ही लेता था मगर अब टेक्नोलॉजी के युग में हमे पता चल रहा है कितने कदम चले है। आज भारत में कई तरह की बीमारिया फैल रही है जिसका सबसे बड़ा कारण है लाइफस्टाइल। सरकार तो अपना काम करेगी पर लोगो को भी अपनी ज़िम्मेदारी समझनी होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH