NationalTop News

फिर सामने आए पाक के नापाक मनसूबे, पकड़े गए लशकर आतंकियों ने किया खुलासा

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में माहौल बेहद गरम हो गया है। पाक एक बार फिर हिन्दुस्तान के खिलाफ जाने की तैयारियों में जुट गया है और इसके लिए वह आतंकियों के अलग-अलग गुट तैयार कर रहा है। इस बात का खुलासा खुद बीते सप्ताह उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग सब सेक्टर में पकड़े गए लश्कर के दो आतंकियों ने किया है।

इन दोनों के नाम खलील अहमद और मोजम खोखर हैं, जब्कि दोनों के कोड नाम खालिद और नाजिम हैं यह दोनों गुलाम कश्मीर के रहने वाले हैं। हालांकि यह दोनों खुद को आतंकी संगठन का गाइड बताते हैं। इन दोनों ने बताया कि पाक सेना ने गुलाम कश्मीर में अपनी निगरानी में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड और ट्रेनिंग कैंप फिर से इस्तेमाल में ले लिए है।

आतंकि गतिविधियों के लिए आतंकवादियों के कई समूह तैयार किए गए है, हर समूह में छह से सात आतंकि है और पाक सेना इन आतंकियों को सुविधा देने के लिए हिन्दुस्तानी ठिकानों पर गोलाबारी करेगी।

आगे दोनों का कहना है कि कश्मीर में इंटरनेट सुविधाएं बाधित होने से सीमा पार बैठे अलग-अलग आतंकि संगठनों के लिए कश्मीर में बैठे अपने सक्रीय अपने कैडर और ओवर ग्राउंड वर्कर से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

इसी के चलते गुलाम कश्मीर में मौजूद आतंकि सरगना और आईएसआई हमला करने वाले आतंकियों को जीपीएस देने के अलावा जिस इलाके में इन आतंकियो को ठहरना है उस इलाके की पूरी जानकारी औऱ उस इलाके में मौजूद अपने कैडर और ओवर ग्राउंड वर्कर की तसवीर भी दे रहे है।

इन दोनों ने हिन्दुस्तानी सेना को पाक सेना और आतंकियों के बारे में और भी काफी जानकारी दी जिसके आधार पर सेना ने अपने घुसपैठ रोधी तंत्र में आवश्यक सुधार किए हैं, और साथ ही रक्षामंत्रालय ने इन दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टी भी कर दी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH