City NewsRegionalTop News

शर्ट के बटन खोलकर चला रहा था कैब, ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान

जयपुर। नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से पूरे प्रदेश में नियमों का पालन ना करने वाले वाहन चालकों से भारी-भरकम चालान वसूला जा रहा है। वहीं इसी बीच कई राज्यों ने तो व्हीकल एक्ट के कानून को सीधे ना मानकर इसमें कई सारे संशोधन भी लागू किए है, इनमें बीजेपी शासित राज्य गुजरात भी शामिल है।

राजस्थान सरकार ने नही लागू किया अब नया व्हीकल एक्ट:

बता दें कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अभी तक इस नए कानून को लागू नहीं किया है। राजस्थान में अब तक वही पुराने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ही कार्रवाई हो रही है लेकिन राजस्थान पुलिस ट्रैफिक नियमों को लेकर पहले से काफी सख्त हो गई है।

सही ढंग से कपड़े नहीं पहनने पर कटा कैब ड्राइवर का चालान:

राजस्थान पुलिस के सख्त होने के पीछे की वजह है जयपुर में कैब ड्राइवर का चौंकाने वाला चालान। जी हां जयपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जो कि वाकई में बेहद दिलचस्प है। बीते 6 सितंबर को जयपुर में एक कैब ड्राइवर शर्ट के ऊपर के बटन खोलकर और स्लिपर पहनकर गाड़ी चला रहा था, तभी उसे संजय सर्किल के पास रोका गया और चालान काट दिया गया। खबरों के मुताबिक चालान इसलिए काटा गया क्योंकि कैब ड्राइवर ने ड्राइविंग के दौरान कपड़े सही ढंग से नही पहने थे और जूतों की जगह चप्पल पहन रखी थी। वैसे जुर्माना राशि कितनी थी इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

कोर्ट तय करेगा जुर्माना राशि:

कैब ड्राइवर का चालान काटने वाले ट्रैफिक पुलिस अधिकारी माधो सिंह का कहना है कि, ‘तय नियमों के तहत ही ये चालान किया गया है, जो कि चालान काटने के साथ ही मेंशन कर दिया था कि उसने कैसे कपड़े कैसे पहने हुए थे। फिलहाल जयपुर में हुआ ये चालान पुराने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत हुआ है लेकिन इसमें ये तय नहीं है कि कितना जुर्माना वसूला जाएगा। अभी सिर्फ चालान हुआ है जिसमें मामला कोर्ट में जाएगा और फिर कोर्ट से ही ये तय होगा कि ये चालान नए ट्रैफिक नियमों के तहत होगा, या फिर पुराने।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH