NationalTop News

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने INS विक्रमादित्य से की ताबड़तोड़ फायरिंग, देखें वीडियो

नई दिल्ली। तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरने के बाद केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अब एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रमादित्य का दौरा किया। इस दौरान वो समुद्र में मशीन गन चलाते हुए नजर आए हैं। रविवार को राजनाथ सिंह ने आईएनएस विक्रमादित्य में मशीन गन थामी और गोलियां भी चलाई। उन्होंने आईएनएस विक्रमादित्य पर 24 घंटे का समय गुजारा। ऐसा करने वाले वो देश के पहले रक्षा मंत्री हैं।

राजनाथ सिंह ने रविवार सुबह सुरक्षाकर्मियों के साथ योगाभ्यास भी किया। आईएनएस विक्रमादित्य पर आयोजित हुए कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर हमला बोला और कहा कि भारत 26/11 के हमले को कभी नहीं भूल सकता और जो चूक हुई, वह कभी नहीं दोहराई जाएगी। उन्होंने कहा कि दुनिया के हर देश के पास अपनी रक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षा होनी चाहिए। हम किसी भी आशंका या आतंकवाद के खतरे को हल्के में नहीं ले सकते।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को भारतीय नौसेना को स्कॉर्पीन क्लास की अत्याधुनिक पनडुब्बी खंडेरी भी सौंपी थी। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा था कि आतंकी समुद्र के रास्ते हमला कर सकते हैं इसलिए समुद्री ताकत बढ़ाने की जरुरत है। बता दें कि आईएनएस खंडेरी एक बार में 45 दिनों तक पानी के अंदर रह सकती है और बेहद शांत होने के कारण इसे ‘साइलेंट किलर’ भी कहा जाता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH