NationalTop News

दिल्ली से कटरा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी, यात्रियों के बचेंगे चार घंटे

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखकर रवाना किया। इस मौके पर शाह ने आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अपने सहयोगी रेलमंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में रेलवे के लिए किए गए कार्यों की जमकर तारीफ की और रेल विभाग के लोगों को बधाई दी।

शाह ने कहा कि आपने जम्मू-कश्मीर को आज नवरात्रि के शुभ अवसर पर एक बहुत बड़ा तोहफा देने का काम किया है। 2014 में जबसे मोदी जी प्रधानमंत्री बने, तबसे सभी यात्रा स्थानों तक सभी यात्री सुगमता और सरलता से पहुंच सके, इसके लिए सरकार ने बहुत से कदम उठाये हैं।

आज हाईस्पीड वंदे भारत रेलगाड़ी माता वैष्णो देवी के दरबार में जाएगी इससे एक नई शुरुआत वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए होने जा रही है। आज हाईस्पीड वंदे भारत रेलगाड़ी माता वैष्णो देवी के दरबार में जाएगी। इससे एक नई शुरुआत वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए होने जा रही है। 17 फरवरी को वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से वाराणसी के लिए शुरू की गई।

इस कार्यक्रम में अमित शाह के अलावा, रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ जितेंद्र सिंह, रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी और नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है और पांच अक्टूबर से यह ट्रेन रोजाना दिल्ली से कटरा और कटरा से नई दिल्ली के लिए दौड़ेगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH