City NewsNationalTop News

दिल्ली में घुसे जैश के आत्मघाती आतंकी, आधी रात को पुलिस की कई जगहों पर छापेमारी, 2 हिरासत में

नई दिल्ली। देश के कई बड़े शहरों में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी दिल्ली के साथ देश के कई शहरों में बड़े हमलों की फिराक में हैं। जानकारी मिली है कि दिल्ली में तीन-चार आतंकी मौजूद हैं। सूत्रों के अनुसार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती आतंकी पिछले हफ्ते शहर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि यह आतंकी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निष्प्रभावी करने का बदला लेना चाहते हैं। राजधानी में मौजूद आतंकियों में कम से कम दो पाकिस्तानी आतंकी हैं।

खुफिया तंत्र की सूचना पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, क्राइम-ब्रांच से लेकर 15 जिलों तक की अधिकांश पुलिस आधी रात के बाद दिल्ली की सड़कों पर उतर आई। स्पेशल सेल की टीमें उत्तर-पूर्वी जिला के जाफराबाद, सीलमपुर, वेलकम, पूर्वी जिले के कई इलाकों में रात भर संदिग्ध को तलाशती रहीं। इसी तरह स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की कुछ टीमें पुरानी दिल्ली की घनी आबादी जैसे चांदनी चौक, चितली कवर, चांदनी महल में गली-गली भटकती रहीं।

दिल्ली पुलिस की टीमों ने जामिया नगर, ओखला में भी तड़के पांच बजे तक चक्कर काटे। दिल्ली पुलिस में उच्च पदस्थ एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, सूचना आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों के घुस आने की थी। इसीलिए सर्च ऑपरेशन में स्पेशल सेल को लगाया गया होगा। वरना स्थानीय अपराधियों को दबोचने में तो दिल्ली पुलिस के थानों की पुलिस की समर्थ थी। यह अलग बात है कि, दिल्ली पुलिस के इतने बड़े लाव-लश्कर के राष्ट्रीय राजधानी की संकरी गलियों में पूरी रात भटकने के बाद भी सुबह वो खाली हाथ खड़ी थी। हालांकि सूत्र बताते हैं कि दिल्ली पुलिस की एक खास टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH