Top NewsUttar Pradesh

CAA पर लखनऊ के नदवा कॉलेज और इंटीग्रल यूनिवर्सिटी में बवाल, यूपी में धारा 144 लागू

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के उग्र प्रदर्शन की आग अब लखनऊ को भी भड़का रही है। लखनऊ के नदवा कॉलेज में सोमवार को सुबह छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने पुलिस और छात्रों के बीच हिंसक झड़प भी हुई। छात्रों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की। कॉलेज के बाहर भारी संख्या पुलिस बल तैनात है। कॉलेज के अंदर से छात्रों द्वारा लगातार पत्थरबाजी हो रही है। इस बीच इंटीग्रल कॉलेज से भी छात्रों के प्रदर्शन की खबर आ रही है।

प्रशासन की ओर से लखनऊ के डीएम ने भी छात्रों को सख्त चेतावनी दी है कि जो भी कानून हाथ में लेगा उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बीच एहतियात के तौर पर पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू की गई है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों से शांति और सौहार्द की अपील की है। अलीगढ़ और सहारनपुर में इंटरनेट सेवाओं को बैन करने के साथ सुरक्षा कड़ी की गई है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के ऑफिस की तरफ से जारी बयान में सीएम ने शांति और सौहार्द की अपील करते हुए कहा, ‘नागरिकता संशोधन कानून के संदर्भ में कुछ निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाली किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। प्रदेश सरकार हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसके लिए यह भी आवश्यक है कि सभी नागरिकों द्वारा कानून का पालन किया जाए। राज्य में कायम अमन चैन के माहौल को प्रभावित करने की किसी को अनुमति नहीं है।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH