EntertainmentNationalTop News

पुलिस को लॉ समझाना जावेद अख्तर को पड़ा भारी, IPS ने ट्वीट से की बोलती बंद

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर लेखक, गीतकार जावेद अख्तर को जामिया यूनिवर्सिटी को लेकर चल रहे मुद्दे पर अपनी राय रखना भारी पड़ गया। दरअसल, जावेद अख्तर ने CAA के खिलाफ विरोध कर रहे जामिया यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों पर पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई पर सवाल उठाए थे। साथ ही उन्होंने एक ट्वीट भी किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि ‘लॉ ऑफ लैंड के मुताबिक, किसी भी परिस्थिति में पुलिस किसी भी यूनिवर्सिटी के कैंपस में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की इजाजत के बिना नहीं घुस सकती। जामिया कैंपस में बिना इजाजत घुसकर पुलिस ने एक ऐसी मिसाल कायम की है जो हर यूनिवर्सिटी के लिए एक खतरा है।’

जावेद अख्तर के इस ट्वीट के बाद आईपीएस संदीप मित्तल ने उन्हें इसका जवाब दिया। उन्होंने लिखा, ‘प्रिय लॉ एक्सपर्ट, प्लीज लॉ ऑफ लैंड, सेक्शन नंबर, एक्ट के नाम को थोड़ा विस्तार से समझाएं ताकि हम भी प्रबुद्ध हों।’ आईपीएस अधिकारी के इस जवाब के बाद लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं। कुछ जगहों पर तो हिंसा और तनाव की खबरें भी सामने आई हैं। वहीं दूसरी तरफ जामिया के अदर छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ भी कई विश्वविद्यालयों के छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH