Top NewsUttar Pradesh

बिजनौर कांड: 18 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, एसपी ने कोताही बरतने के आरोप में किया सस्पेंड

लखनऊ। यूपी में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हैं इसकी बानगी हमें मंगलवार को देखने को मिली। यहां के बिजनौर में अपराधियों ने हत्या के एक आरोपी की कोर्ट के अंदर ही गोली मारकर हत्या कर दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अहम बात यह है कि यह हत्याकांड उस वक्त हुआ जब मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही थी। एसपी बिजनौर ने इस मामले में कचहरी पुलिस चौकी के इंचार्ज समेत 18 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। कचहरी चौकी पर 14 पुलिसकर्मी तैनात थे। इसी के साथ चार अन्य पुलिसकर्मी भी सस्पेंड किए गए हैं, जो ड्यूटी के दौरान आसपास ही मौजूद थे।

एसपी का मानना है कि इन पुलिसवालों ने सुरक्षा में कोताही की। कचहरी जाने वालों की चेकिंग नहीं की गई। एसपी के मुताबिक सीजेएम कोर्ट में शाहनवाज की पेशी का चर्चित मामला होने के बावजूद पुलिस की सतर्कता कम दिखी, इसलिए कचहरी पुलिस चौकी को सस्पेंड कर दिया गया है। निलंबित पुलिस वालों में महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार हत्या के आरोपी शाहनवाज को कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था, जिस दौरान कोर्ट में यह सुनवाई चल रही थी, उसी वक्त तीन लोग कोर्टरूम में पहुंचे और उन्होंने शाहनवाज को गोली मार दी, जिसके बाद आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कोर्ट रूम में हुई फायरिंग में आरोपी के अलावा दो अन्य लोगों को भी गोली लगी है। कोर्ट के एक कर्मचारी के अलावा एक पुलिसकर्मी को गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

जिले के एसपी का कहना है कि स्थानीय नेता की इसी वर्ष मई माह में रमजान के दौरान हत्या हो गई थी। जिसके बाद नेता के बेटे ताहिर ने अपने दो सहयोगियों के साथ अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए कोर्ट में आारोपी को गोली मार दी है। हत्या के बाद तीनों ही आरोपी मौके से भागने की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH