Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ में नागरिकता कानून के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, हसनगंज में पुलिस चौकी में लगाई आग

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आज पुराने लखनऊ में जमकर बवाल हुआ। लखनऊ के मदेयगंज में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी को फूंक दिया। इसके अलावा आस-पास खड़ी कई बाइकों में आग लगा दी। खदरा में भी प्रदर्शनकारी बड़े पैमाने पर हिंसा फैला रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने आसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया|

लखनऊ के डालीगंज में लोग घर के भीतर से पत्थरबाजी कर रहे हैं और कांच की बोतलें भी फेंक रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वह हालात को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। छोटे-छोटे बच्चे भी पुलिस पर पत्थर बरसा रहे हैं। आस-पास के इलाकों से छतों से पुलिस के ऊपर पत्थर फेंके जा रहे हैं।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के संभल में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के बीच उपद्रवियों ने एक रोडवेज की बस में आग लगा दी। गौरतलब है कि आज प्रदर्शन को देखते हुए पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई ​थी लेकिन इस बीच संभल में भीड़ बेकाबू हो गई और यहां खड़ी एक बस में आग लगा दी। गनीमत की बात यह रही कि बस पूरी तरह से खाली थी।

बता दें कि पिछले सप्ताह पारित हुए नागरिकता कानून के विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। गुरुवार को सभी विपक्षी दलों ने देश भर में बंद का आह्वान किया था। यूपी में भी समाजवादी पार्टी ने आज कई जिलों में विरोध प्रदर्शन का एलान किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH