NationalTop News

अटल जयंती पर पीएम मोदी ने ‘सदैव अटल स्मारक’ पहुंच दी उन्हें श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर उनके स्मृति स्थल सदैव अटल पर प्रार्थना सभा का आयोजन हो रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत कई दिग्गजों ने सदैव अटल स्मारक पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया और पुष्प अर्पित की।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।’ गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर स्मारक स्थल पर एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई है, जिसमें कई दिग्गज नेता मौजूद दिखे। अटल जी को श्रद्धांजलि देने वालों में पीएम मोदी और राष्ट्रपति के अलावा, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई और नेता शामिल थे।

आज इस मौके पर केन्द्र सरकार दो महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत करने जा रही है। ‘अटल भूजल’ और ‘अटल टनल’ नाम से शुरू होने जा रही इन दोनों योजनाओं के लिए केंद्र सरकार 6000 करोड़ रुपये आवंटित करेगी। दोनों ही योजनाओं की शुरुआत वाजपेयी के जन्मदिन यानी आज को होगी। सरकार का मानना है कि इस योजना का लाभ छह राज्यों को मिलेगा। जिन राज्यों के लिए ये योजनाएं लॉन्च की जा रही हैं। उनमें उतर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र शामिल हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH