Entertainment

दीपिका पादुकोण का जन्मदिन आज, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

मुंबई। शाहरुख खान की फ़िल्में देखकर बड़ी होने वाली दीपिका पादुकोण ने कभी सोचा भी नहीं था कि अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में ही उन्हें रोमांस के बादशाह के साथ फिल्म में काम करने का मौका मिलेगा।

आइये जानते हैं दीपिका के बारें में कुछ रोचक तथ्य

फराह खान ने दीपिका को एक विज्ञापन में देखा था तभी फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का ऑफर दिया था। यह फिल्म फराह ‘ओम शांति ओम’ के पहले बनाने वाली थीं। लेकिन कुछ कारणों की वजह से फिल्म शुरू ही नहीं हो सकी। इसके बाद फराह ने ही दीपिका को ओम शांति ओम में ले लिया।

शाहरुख खान जैसे स्टार्स के साथ दीपिका खुल सके, इसलिए ओम शांति ओम की शूटिंग शुरू होने के पहले कई बार दीपिका, शाहरुख और फराह ने साथ में लंच और डिनर किया।

दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण अपने जमाने के प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं, इसलिए दीपिका का झुकाव इस खेल की ओर था, लेकिन उन्होंने कभी इसमें अपना करियर बनाने के बारें में नहीं सोचा। दीपिका राज्य स्तर पर इस खेल में हिस्सा ले चुकी हैं।

दीपिका की छोटी बहन अनीषा खेलों में रुचि रखती हैं और वह अच्छा गोल्फ खेलती हैं।

मॉडलिंग की दुनिया में आते ही दीपिका का नाम हो गया। बॉलीवुड में आने के बाद करोड़ों लोग उनके प्रशंसक हो गए। एफएचएम ने उन्हें सेक्सिएस्ट वूमैन इन द वर्ल्ड और मेक्सिम ने ‘द हॉटेस्ट गर्ल ऑन अर्थ’ उन्हें घोषित किया।

फिल्मों में जाने के पहले उनका रोमांस निहार पंड्या के साथ चला। दोनों ने कुछ हॉट फोटो भी शूट करवाए थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH